उत्तर-प्रदेश

दिव्यांग को व्हीलचेयर प्रदान कर दिया जीने का सहारा

लखनऊ।

नीशू वेलफेयर फाउंडेशन एवं मां गायत्री जन सेवा संस्थान हमेशा ही समाज में गरीब और जरूरतमंद लोगों को भोजन,राशन और रोजगार का सामान मुहैया कराता रहा है । इसी क्रम में आज कैम्पल रोड निवासी मोहम्मद शकील अहमद जो की दुकान चलाकर परिवार का पालन पोषण करते है लेकिन काफी दिनों से बीमारी के चलते बेड पर  और चल फिर पाने में असमर्थ हैं। शकील अहमद के 3 बच्चे हैं जिनके भरण पोषण की जिम्मेदारी उन्हीं के कंधों पर थी।पर अब उनके लिए जिम्मेदारी निभाना बहुत कठिन हो गया है क्योंकि शकील अहमद बिस्तर से उठ भी नहीं पाते हैं ।जब इसका पता मां गायत्री जन सेवा संस्थान के अध्यक्ष अरुण प्रताप सिंह और नीशू वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्ष गुंजन वर्मा को पता चला तो उन्होंने तत्काल व्हीलचेयर लेकर शकील को प्रदान की ताकि उनके रोजमर्रा के जीवन में थोड़ी सी आसानी हो सके। नीशू वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्ष गुंजन वर्मा का कहना है वह लोगों की मदद के साथ-साथ स्वरोजगार भी प्रदान कर रही है ताकि लोग अपना जीवन सुचारु रुप से चलाएं । इस श्रेणी में उन्होंने कई महिलाओं को सिलाई मशीन और रोजगार प्रदान किए हैं जिससे उनसे उनका जीवन सरल बन सके।
मां गायत्री जनसेवा संस्थान के अध्यक्ष अरुण प्रताप सिंह भाजपा महानगर एनजीओ प्रकोष्ठ में संयोजक पद पर कार्यरत हैं और आए दिन लखनऊ में जरूरतमंदों की मदद करते रहते हैं अरुण प्रताप सिंह का कहना है कि अगर किसी को किसी भी प्रकार की सहायता की आवश्यकता है तो वह सदैव उसकी सहायता हेतु तत्पर है
प्रशाशनिक मदद के साथ वो महिला उत्पीड़न व घरेलू हिंसा पर भी कार्य करते हैं। इस विशेष सहयोग के लिए उपखंड अधिकारी भरत सिंह एवं माँ गायत्री जनसेवा संस्थान के सदस्य मोहम्मद इमरान खान व श्रवण त्रिपाठी का विशेष धन्यवाद।
इस तरह से आगे और भी जरूरतमंद को बैशाखी,छड़ी व व्हीलचेयर की मदद की जाएगी जो चिन्हित किये गए हैं।
इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार मुकेश मिश्रा,नगर मंत्री भाजयुमो अतुल सिंह,
द हुनर फाउंडेशन से डॉ नितिका सिंह गौर उपस्थित रही।

 

Lahar Ujala

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button