अंबेडकर नगरउत्तर-प्रदेशबड़ी खबर

संस्था द्वारा चल रही नि:शुल्क कोचिंग सेंटर का प्रबंधक ने किया निरीक्षण, बांटा पाठ्य सामग्री

अंबेडकरनगर। जनपद में अग्रणी संस्थाओं की भूमिका में आदर्श मानव समाज सेवा संस्थान परसौली माडरमऊ आलापुर अंबेडकरनगर के बैनर तले चल रही दर्जनों नि:शुल्क कोचिंग सेंटर पर संस्था के प्रबंधक रमेश मौर्य ने जाकर निरीक्षण किया।सबसे पहले मुंडेरा रसूलपुर गांव में चल रही निशुल्क कोचिंग सेंटर पर जाकर शिक्षिका रानी, नाजरिन खातून, सुजाता,आशा गुप्ता, अमीना खातून, शिवम, दीक्षा इत्यादि से शिक्षा व्यवस्था का जायजा लिए।

फिर नारायनपुर प्रीतमपुर गांव में बच्चों को पढ़ा रही रोशनी और प्रीति की अध्यक्षता में चल रही कोचिंग का निरीक्षण कर आरिबपुर में पढ़ा रही नजीमा खातून, सीमा, साधना, दीपशिखा को सम्मानित करते हुए अजमेरी बादशाहपुर में मीनाक्षी और रेनू को उत्साहित कर बच्चों को जागरूक किया तत्पश्चात अवझीपुर गांव में पहुंचकर संस्था के प्रबंधक रमेश मौर्य ने कोचिंग सेंटर चला रही चांदनी को सम्मानित करते हुए अभिभावक के साथ बैठक भी किए जहां ब्लाक सचिव आशा देवी के साथ सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

रामपुर बेनीपुर में गुड़िया और मधुकला भी बच्चों को शिक्षित करने का कार्य कर रही है, वही वर्गीनिजामपुर में नेहा,अनीता व कंचनलता भी बच्चों को शिक्षा रूपी आक्सीजन देने का कार्य कर रही है।तरौली मुबारकपुर में सुगंध व तिलकारपुर में महिमा व सिंधुबाला संस्था के बैनर तले चल रही निशुल्क कोचिंग सेंटर में पढाती है।

बसखारी ब्लाक में संस्था के कार्यों को बढ़ाने की मुख्य भूमिका में ब्लाक सचिव आशा देवी,ब्लाक अध्यक्ष रेखा देवी,ब्लाक मीडिया प्रभारी आशा गुप्ता,नूरजहां ब्लाक प्रवक्ता, विकास कुमार ब्लाक व्यवस्थापक, निर्मला ब्लाक उपाध्यक्ष,पूजा ब्लाक उपसचिव सहित रोशनी,प्रीती,शिवम,जयसिंह भारती, नीरज इत्यादि मुख्य रूप से कार्य कर रहे हैं।

ब्यूरो रिपोर्ट – अनीता देवी
Lahar Ujala

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button