उत्तर-प्रदेश

तीन लोग कोरोना संक्रमित

बलरामपुर।

विदेश से नौकरी कर घर लौटे उतरौला क्षेत्र के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। रिपोर्ट आने के बाद तीनों को होम क्वारंटीन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जबकि रविवार की शाम कोविड पॉजिटिव मिले मरीज को अभी तक विभाग खोज नहीं सका है। अब तक जिले में पॉजिटिव मिले तीन मरीजों का इलाज उन्हें होम क्वारंटीन करने तक सीमित है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन संक्रमितों को न तो कोई दवा दी गई है, और न इनकी निगरानी की जा रही है। मरीज मेडिकल स्टोर से दवा खाने को मजबूर हैं।

श्रीदत्तगंज के मुजेहना रामचंद्र गांव का एक व्यक्ति सोमवार की सुबह दुबई से घर लौटा है। साथ ही रेहरा बाजार क्षेत्र के बैरिया हुसैन व सादुल्लाहनगर के जखौली गांव के भी एक-एक लोग सऊदी अरब से इसी दिन लौटे हैं। लखनऊ हवाई अड्डे पर हुई जांच में तीनों यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। तीनों को घर में क्वारंटीन कर दिया गया है।

फार्मासिस्ट घर वालों की जांच कर लौट गए थे। इसके बाद से कोई हाल पूछने भी नहीं आया। दवा के नाम पर कुछ नहीं दिया गया है। दूसरे संक्रमित ने बताया कि बुखार व खांसी आने पर मेडिकल स्टोर से दवा मंगवाकर खाई है। सीएमओ डॉ. सुशील कुमार ने बताया कि सभी संक्रमितों को लक्षण के अनुसार दवा देने का निर्देश चिकित्सकों को दिया गया है।

पांच अस्पतालों में आज होगा पूर्वाभ्यास
11 अप्रैल को सीएचसी नंदनगर, उतरौला, श्रीदत्तगंज, तुलसीपुर व संयुक्त जिला चिकित्सालय में पूर्वाभ्यास कराया जाएगा। सुबह 10.30 बजे से शुरू होने वाले इस पूर्वाभ्यास की निगरानी प्रदेश के संयुक्त निदेशक कार्मिक डॉ. सालिकराम करेंगेे।

 

Lahar Ujala

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button