उत्तर-प्रदेशउन्नाव

जंगली जानवर के हमले से दो बच्चियां घायल

उन्नाव के मौरावां थाना क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह पहले एक जंगली जानवर के होने का वीडियो वायरल होने के बाद फिर लगाता है। वह वन विभाग की टीमें कांबिंग कर रही हैं, लेकिन अब तक उसका पता नहीं चल सका है इधर बीती देर शाम बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के एक गांव में घर के बाहर खेल रही दो बच्चियों को जंगली जानवर ने पंजे मार दिए चीख-पुकार की आवाज सुनकर परिजन दौड़े। तब तक जंगली जानवर भाग निकला। घायलवस्था में परिजनों ने बच्चियों को उपचार के लिए बांगरमऊ सीएससी में भर्ती कराया। जहां डाक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

बेहटामुजवार थाना क्षेत्र के सबलीखेड़ा गांव के रहने वाले जगदीश की आठ वर्षीय बेटी आरती व तकदीर की पांच वर्षीय बेटी ज्योतिका बीती देर शाम को घर के बाहर खेल रही थी। आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे की सर्विस रोड के पास अचानक कहीं से आए। जंगली जानवर ने उनपर हमला कर दिया। जिससे दोनों मासूम गंभीर रूप से जख्मी हो गई। परिजनों ने उन्हें बांगरमऊ सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से उन्हें रेफर कर दिया गया है। चाचा हरिप्रसाद ने बताया कि जंगली जानवर कौन सा था यह नहीं देख पाए। लेकिन घटना के बाद से दहशत का माहौल है।

अजगैन रेलवे स्टेशन के नजदीक अवधेश सिंह की गाय और बछड़ा घर के पीछे की तरफ बंधे हुए थे। किसी जंगली जानवर ने गाय के बछड़े को अपना निवाला बना लिया। घर के लोगों ने बछड़े के अवशेष पड़े देखा तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने इसकी जानकारी वन विभाग को दिया। वन विभाग टीम मौके पर गई और जंगली जानवर के पद चिह्न की फोटो लेकर लौट गई। वन रेन्जर बृजेश सिंह से बताया कि पंजे के निशान जंगली सियार के हैं। इस घटना से ग्रामीणों में भय व्याप्त है।

रिपोर्ट - रूपाली गुप्ता
रिपोर्ट – रूपाली गुप्ता
Lahar Ujala

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button