उत्तर-प्रदेश

सार्थक वेलफेयर सोसाइटी द्वारा सरदार बल्लभ भाई पटेल सम्मान समारोह का किया गया आयोजन

लखनऊ।

सामाजिक सरोकारों के लिए काम कर रही वर्ल्ड रिकार्ड से सम्मानित संस्था सार्थक वेलफेयर सोसाइटी द्वारा आज दिनांक 14/11/22 को अंतरराष्ट्रीय बौद्ध अनुसंधान संस्थान, गोमती नगर में उत्तर प्रदेश अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य पर लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के 4th सीजन का उद्घाटन मुख्य अतिथि माननीय पूर्व मंत्री श्रीमती अनपुमा जायसवाल, अति विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ, लखनऊ के विभाग कार्यवाह अमितेश ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।समारोह का आगाज श्री गणेश वंदना के साथ हुआ। शुभारंभ के मौके पर मुख्य अतिथि ने कहा कि इस तरह के सम्मान समारोह कराए जाने से क्षेत्र में दबी हुई प्रतिभाओं का निखार होता है तथा मनोबल बढ़ता है। सार्थक वेलफेयर सोसायटी के इस तरह के कार्यक्रम से समाज, घर ,परिवार गांव, देश का मान सम्मान बढ़ेगा। संस्था द्वारा इस तरह के कार्य करने पर बधाई के पात्र हैं। अति विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ, लखनऊ के विभाग कार्यवाह अमितेश ने संस्था और सम्मानित हुए प्रतिभाओं को शुभकामनाएं देते हुए अपने उद्बोधन में कहा की संस्था के संस्थापक श्री अश्वनी जायसवाल ने समाज की प्रतिभाओं को निरंतर मेहनत व प्रगति कर आगे बढ़ाने को प्रेरित किया है। उन्होंने हर समय समाज का सहयोग करने का विश्वास दिलाया। उन्होंने युवाओं को एकजुट होने तथा समाज को एकत्रित कर संगठन बनाए रखने तथा इन प्रतिभाओं की तरह आगे बढऩे को प्रेरित किया।
इस कार्यक्रम का थीम अंतरराष्ट्रीय पलख पर भारतीय प्रतिभा रहा। इस कार्यक्रम में ख्याति प्राप्त कलाकार, समाजसेवी, राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा बिखरने वाले तथा सामाजिक सरोकारों के लिए कार्यरत लगभग 150 विशिष्ट व्यक्तित्वों की सहभागिता रही। कार्यक्रम में प्रसिद्ध अभिनेता अम्बरीश बॉबी, फरहाना फातिमा, आकाश पाण्डे, ड्रोन मैन आॅफ इण्डिया मिलिन्द राज, समाजसेवी अरूण प्रताप, भाजपा महिला मोर्चा महानगर अध्यक्ष सहित 101 लोगों को स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

सार्थक वेलफेयर सोसायटी के संस्थापक/अध्यक्ष एवम कार्यक्रम के संयोजक श्री अश्वनी जायसवाल ने कहा कि हमारी संस्था ने माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरणा लेते हुए स्वच्छता शपथ में वर्ल्ड रिकार्ड स्थापित किया है। संस्था की पहल के लिए संस्था के कामों के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार के वर्तमान व पूर्व मंत्रियों की ओर से सम्मानित भी किया जा चुका है। संस्था की ओर से समाज में अग्रणी भूमिका में रहने वाले महानुभावों का सम्मान करने से हमारा उत्साह बढ़ता है। श्री जायसवाल ने कहा की सामाजिक सरोकारों के लिए किए जा रहे संस्था के कार्य को इससे गति मिलती है। संस्था लगातार इस तरह के आयोजन करती रहेगी। कार्यक्रम में सांस्कृतिक प्रस्तुति ने चार चांद लगा दिए।

Lahar Ujala

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button