उत्तर-प्रदेशबड़ी खबर

झांसी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विकास कार्यो व कानून व्यवस्था की करेंगे समीक्षा

झांसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिन के बुंदेलखंड प्रवास पर आज सायं चार बजे झांसी पहुंच गये। वह इलाके में कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की स्थिति का जायजा लेंगे।झांसी पुलिस लाइन स्थित हैलीपैड पर मुख्यंमत्री के साथ पहुंचे प्रदेश के जलशक्ति एवं आपदा प्रबंधन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह का डीआईजी जोगेंद्र सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शिवहरि मीणा ने स्वागत किया। इन माैके पर स्थानीय जन प्रतिनिधियों ने भी योगी का फूल देकर स्वागत किया। इसके बाद पूरी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मुख्यमंत्री का काफिला सर्किट हाउस के लिए रवाना हो गया।

बुंदेलखंड प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री योगी रविवार को ललितपुर भी जायेंगे। बीते तीन दिनों में महिलाओं के खिलाफ हिंसा पुलिसकर्मियों की हिंसा और प्रताड़ना के दो सनसनीखेज मामले सामने आने के कारण ललितपुर सुर्खियों में है। ललितपुर में सामूहिक बलात्कार की पीड़ित एक मासूम बच्ची के साथ पुलिस थाने में थानाध्यक्ष द्वारा बलात्कार किये जाने ओर इसके दाे दिन बाद ही एक पुलिसकर्मी के घर में काम करने वाली महिला को चोरी के आराेप में पुलिसकर्मियों द्वारा जमकर पिटाई किये जाने के बाद कई पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है।

झांसी पहुंचने पर सबसे पहले योगी आयुक्त सभागार में विकास कार्यो एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक करेंगे। उसके बाद जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद करेंगे। शाम के समय मुख्यमंत्री विभिन्न विकास योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। इसमें ध्यानचंद स्टेडियम में जिमनास्टिक हॉल का उद्घाटन, मेडिकल कॉलेज के 500 बेड की व्यवस्था देखना और फिर अंत में लक्ष्मी तालाब के सौंदर्यीकरण व निर्माण कार्य का निरीक्षण किया जाना प्रस्तावित है। ऐसी भी संभावना जताई जा रही है कि देर शाम वह वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई के ऐतिहासिक दुर्ग में होने वाले लाइट एंड साउंड शो को देखने भी जा सकते हैं।

प्रशासन की ओर से फिलहाल स्पष्ट रूप से अभी तक कुछ भी बताया नहीं गया है। मेडिकल कॉलेज व लक्ष्मी ताल का निरीक्षण और तैयारियां जरूर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सुबह देखी गई हैं। बुंदेलखंड प्रवास के दूसरे दिन 08 मई को सुबह मुख्यमंत्री द्वारा जनपद के लिये बेहद महत्वपूर्ण जल जीवन मिशन पेयजल योजना का गुलारा गांव में स्थलीय निरीक्षण भी प्रस्तावित है। इससे पूर्व मध्य प्रदेश के दतिया में स्थित पीताम्बरा पीठ के दर्शन करने का भी कार्यक्रम है। निरीक्षण के उपरान्त वह जनपद ललितपुर के लिये रवाना हो जाएंगे।

Lahar Ujala

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button