उत्तर-प्रदेश

सभी जिलों में बनेगा ड्रग वेयर हाउस, खत्म होगी दवाओं की किल्लत

  • प्रदेश के 25 जिलों में ड्रग वेयर हाउस का काम पूरा, जल्द होगा लोकर्पण

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हर जिले में दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए ड्रग वेयर हाउस बनाया जाएगा। इस व्यवस्था से जिला स्तर तक दवाओं की किल्लत समाप्त होगी। मुख्यनमंत्री योगी आदित्यसनाथ ने प्रदेश में चिकित्साक सुविधा को और भी बेहतर करने के लिए जमीनी स्तार पर अधिकारियों को मोर्चा संभालने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार स्वा स्य्यो विभाग ने एक मजबूत कार्ययोजना तैयार की है। इसके तहत आने वाले पांच सालों में स्वाुस्य्रिय व्यनवस्था ओं को दुरुस्त करने के साथ नई योजनाओं को लागू करने का कार्य भी किया जाएगा।

स्वाास्य्सा विभाग की ओर से मुख्यमंत्री को दिए गए एक प्रस्तु तिकरण में आने वाले पांच सालों में इन ड्रग वेयर हाउस को 75 जिलों में संचालित किया जाएगा। जल्द ही 25 ड्रग वेयर हाउस का लोकार्पण किया जाएगा। इसमें रायबरेली, सीतापुर, गोंडा, बाराबंकी, शाहजहांपुर,औरैया, फर्रुखाबाद और संभल का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। इसके साथ ही सभी 75 जिलों में ड्रग वेयर हाउसों का निर्माण किया जाएगा।

लखनऊ से होगी ड्रग वेयर हाउस की सतत निगरानी

डीजीएमई डॉ एनसी प्रजापति ने बताया कि सबका साथ, सबका विकास की नीति पर कार्य करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने सबका सम्मान करते हुए न केवल देश एवं प्रदेश को विकास के पथ अग्रसर किया, बल्कि स्वास्थ्य मामले में भी कीर्तिमान स्थापित किया। उन्होंेने कहा कि जनपदीय ड्रग वेयर हाउस में दवाओं की आपूर्ति की देखरेख सीधे लखनऊ से होगी।

Lahar Ujala

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button