उत्तर-प्रदेश

लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने फुलवरिया आरओबी का किया निरीक्षण

  • बाबा विश्वनाथ और संकट मोचन मंदिर में भी लगाई हाजिरी

वाराणसी। प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने वाराणसी दौरे के दूसरे दिन गुरूवार को लहरतारा चौराहे से मंडुआडीह की तरफ उतरने वाले पुल का निरीक्षण किया । इसके बाद लहरतारा चौराहे से फुलवरिया रेलवे क्रॉसिंग तक निर्माणाधीन पुल का निरीक्षण किया। लगभग 20 मिनट तक मंत्री ने आरओबी की सूक्ष्मता से निरीक्षण करने के बाद इसकी गुणवत्ता परखी।

लोक निर्माण विभाग और सेतु निगम के अधिकारियों ने मंत्री को बताया कि लगभग 90 फीसदी कार्य हो चला है। शेष काम को पूरा किया जा रहा है। इस पर मंत्री ने कहा कि आरओबी निर्माण में किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इसमें आने वाली समस्याओं का समाधान कर निर्माण कार्य तत्काल पूरा कराएं।

इसके बाद उन्होंने पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता संजय तिवारी, सेतु निगम के मुख्य परियोजना प्रबंधक को दिशा निर्देश देने के बाद कहा कि फुलवरिया फोरलेन में दो पुल और दो ओवर ब्रिज शामिल हैं। इसलिए यह बड़ी परियोजना है। फिर भी शहर के लोगों के लिए लाइफ लाइन होने की वजह से इसे दिसंबर 2022 तक हर हाल में पूरा कर लिया जाएगा।

बाबा विश्वनाथ और श्री संकट मोचन दरबार में लगाई हाजिरी

लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने वाराणसी दौरे के दूसरे दिन श्री काशी विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई। दरबार में विधि विधान से दर्शन पूजन के बाद काशी विश्वनाथ धाम का भी अवलोकन किया। बाबा के नव्य और विस्तारित भव्य धाम को देख कैबिनेट मंत्री भाव विभोर दिखे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिकल्पना थी वैसा ही धाम साकार रूप लिया है। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने धाम में हुए निर्माण कार्य और शेष कार्यों के विषय में विस्तार से जानकारी दी। मंत्री ने विश्वनाथ धाम दर्शन के बाद नेपाली मंदिर में भी दर्शन पूजन किया। इस दौरान वहां लोक निर्माण विभाग की तरफ से चल रहे कार्यों के विषय में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने संकट मोचन मंदिर में दर्शन पूजन किया।

Lahar Ujala

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button