उत्तर-प्रदेश

गोंडा में गर्भवती पत्नी की पिटाई कर चलती ट्रेन से फेंका! ट्रैक पर तड़पती रही महिला; गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर एक युवक ने अपनी गर्भवती पत्नी को देर रात के समय चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया. वहीं, गंभीर हालत में पीड़ित गर्भवती महिला रातभर ट्रैक के किनारे तड़पती रही. हालांकि,कुछ लोगों ने सुबह महिला को लहूलुहान हालत में देखा तो नजदीकी पुलिस थाने को जानकारी दी. वहीं, घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला को इलाज के लिए CHC अस्पताल में भर्ती कराया. वहीं, पीड़िच महिला की तहरीर पर पुलिस ने मंगलवार को उसके पति और ससुराल वालों के खिलाफ जानलेवा हमला समेत कई संगीन धाराओं में FIR दर्ज की गई है.

दरअसल, इस मामले में पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, पति ने चलती ट्रेन में उसका गला दबाया था. इस दौरान उसे जब होश आया तो वो रेलवे ट्रैक के किनारे खून से लथपथ एक किनारे पड़ी थी. वहीं, जिला अस्पताल में जिंदगी की जंग से जूझ रही पीड़ित महिला ने बताया कि वह पंजाब प्रांत के लुधियाना जिले के लक्ष्मी नगर की रहने वाली है. वहां पर वह एक कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में टीचर थी.वहीं, पर ज्ञानचंद शर्मा भी साथ में पढ़ाता था. इस दौरान दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग हुआ. ऐसे में प्यार परवान चढ़ा तो दोनों ने कोर्ट में जाकर शादी कर ली.

पीड़िता को अस्पताल में कराया गया भर्ती

पुलिस के अनुसार, नवंबर 2021 को ज्ञानचंद उसे साथ लेकर अपने घर ले आया. इस दौरान पीड़िता ने पुलिस को बताया कि शादी के कुछ दिनों बाद से ही उसका अपने पति से अक्सर छोटी-छोटी बातों को लेकर कहासुनी और झगड़ा होने लगा. जिसके बाद एक दिन उसने कहा कि अब वो लखनऊ में एक साथ रहेंगे.एक दिन लखनऊ ले जाने के बहाने ट्रेन से पति मनकापुर स्टेशन लाया और उसी ट्रेन में उसका गला दबाया और वो बेहोश हो गई. जब सुबह उसे होश आया तो देखा कि वो घायल अवस्था में रेलवे ट्रैक के किनारे लावारिस हालत में पड़ी थी. जहां से उसे अस्पताल में एडमिट कराया गया. अब वह सास और पति के खिलाफ कार्रवाई चाहती है.

दहेज न मिलने पर ससुराल वाले करते थे प्रताड़ित

नेहा ने पुलिस को बताया कि ससुराल वाले भी उसे अक्सर छोटी-छोटी बात को लेकर परेशान करते थे. ऐसे में सास दहेज के लिए ताना मारती थी. वहीं, कई बार सास के कहे अनुसार उसका पति कई बार मारपीट भी करता था. इस बीच रोज-रोज के झगडों से तंग आकर पीड़िता ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आत्महत्या करने का भी प्रयास किया था. फिलहाल अब वह अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करना चाहती है.

पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज की FIR

वहीं, इस मामले पर DSP का कहना है कि 21 तारीख को एक महिला नबाबगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत रेलवे ट्रैक के किनारे मिली थी. जिसे एंबुलेंस के मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस द्वारा की गई पूछताछ के दौरान पता चला है कि महिला को पति अक्सर मारपीट  कर प्रताड़ित करता था. ऐसे में महिला को घर ले जाने के बहाने आरोपी पति ने ट्रेन में महिला से मारपीट की, उसके बाद चलती ट्रेन से महिला को फेंक दिया. DSP ने बताया कि महिला की शिकायत पर संगीन धाराओं में नवाबगंज थाना में FIR दर्ज कर ली गई है. उन्होंने कहा कि जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.फिलहाल महिला जिला अस्पताल गोंडा में भर्ती है, जहां उसका इलाज चल रहा है.

Lahar Ujala

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button