उत्तर-प्रदेश

अयोध्या से बसपा का ओबीसी कैंडिडेट, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ उतारा ब्राह्मण उम्मीदवार

लखनऊ: बसपा ने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी की है. जिसमें 61 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है तो वहीं, पार्टी ने अयोध्या से ओबीसी प्रत्याशी को मैदान में उतारा है. इसके अलावा प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ ब्राह्मण उम्मीदवार घोषित किया है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोमवार रात को एक नई लिस्ट जारी की. इसमें चौथे चरण की एक सीट के लिए भी प्रत्याशी के नाम की घोषणा की गई है. वहीं, पांचवें चरण की 60 सीटें इसमें शामिल हैं. इन सीटों में अयोध्या से रवि प्रकाश मौर्य को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है तो उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ सिराथू से संतोष कुमार त्रिपाठी को मैदान में उतारा है.

ये हैं घोषित प्रत्याशी, राजा भैया के खिलाफ कुंडा से मोहम्मद फहीम

सलोन सीट से इंजी स्वाति सिंह कठेरिया, तिलोई से हरिवंश कुमार दुबे, जगदीशपुर जितेंद्र कुमार सिंह, गौरीगंज रामलखन शुक्ला, अमेठी से रागिनी तिवारी, इसौली सीट से यश भद्र सिंह उर्फ मोनू सिंह, सुल्तानपुर सीट से डॉ देवी सहाय मिश्र, सदर सीट से ओपी सिंह, लंभुआ सीट से उदयराज वर्मा उर्फ पंकज, कादीपुर सीट से हीरालाल गौतम, चित्रकूट से पुष्पेंद्र सिंह, मानिकपुर सीट से बलवीर पाल, रामपुर खास से बांके लाल पटेल, बाबागंज सीट से सुशील कुमार गौतम, कुंडा सीट से मोहम्मद फहीम उर्फ पप्पू भाई, विश्वनाथगंज से संजय त्रिपाठी, प्रतापगढ़ सदर सीट से आशुतोष त्रिपाठी, पट्टी सीट से फूलचंद्र मिश्रा, रानीगंज सीट से अजय यादव, सिराथू सीट से संतोष कुमार त्रिपाठी, मंझनपुर सीट से डॉ नीतू कनौजिया, चायल सीट से अतुल कुमार द्विवेदी,

फाफामऊ सीट से ओम प्रकाश पटेल, सरावा सीट से आनंद भारती, फूलपुर से राम तोलन यादव, प्रतापपुर से घनश्याम पांडे ,हंडिया से नरेंद्र कुमार त्रिपाठी, मेजा से सर्वेश चंद तिवारी, करछना से अरविंद कुमार उर्फ भामे शुक्ला, इलाहाबाद पश्चिम से लल्लन सिंह पटेल, इलाहाबाद उत्तर से संजय गोस्वामी, इलाहाबाद दक्षिण से देवेंद्र मिश्र, बारा से डॉक्टर शिव प्रकाश, कोराव से राजबली जैसल, कुर्सी से मीता गौत,म रामनगर से राम किशोर शुक्ला, बाराबंकी से डॉक्टर विवेक सिंह वर्मा, जैतपुर से उषा सिंह गौतम ,दरियाबाद से जग प्रताप रावत, हैदर गढ़ से श्रीश चंद्र रावत, रुदौली से एहसान मोहम्मद अली, मिल्कीपुर से संतोष कुमार, बीकापुर से सुनील कुमार पाठक,

अयोध्या से रवि प्रकाश मौर्या, गोसाईगंज से राम सागर वर्मा, बलहा से रामचंद्र प्रसाद, नानपारा से हकीकत अली, मटेरा से अकिल उल्ला खान, महासी से दिनेश कुमार शुक्ला, बहराइच से नईम अहमद खान, पयागपुर से गीता मिश्रा ,कैसरगंज से बका उल्लाह, भिनगा से अलीमुद्दीन अहमद, श्रावस्ती से नीतू मिश्रा, मेहनौन से शिवकुमार विश्वकर्मा ,गोंडा से हाजी मोहम्मद जकी, कटरा बाजार से विनोद कुमार शुक्ला, कर्नलगंज से रंजीत कुमार गोस्वामी, तरबगंज से लालजी याद,व मनकापुर से श्याम नारायण, गौरा से निगार उस्मानी को टिकट दिया गया है.

22 ब्राह्मण, 15 एससी को टिकट, कुल 73 मुस्लिमों को बनाया प्रत्याशी

मायावती ने सोमवार को जारी लिस्ट में 22 ब्राह्मणों को टिकट दिया है. ऐसे में ब्राह्मण प्रत्याशियों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है. वहीं 15 एससी को टिकट मिले हैं. ऐसे के कुल 64 एससी प्रत्याशी हो गए. इसके अलावा 9 और मुस्लिमों को टिकट मिलने से बसपा ने अब तक कुल 73 मुस्लिम उम्मीदवार उतारे हैं.

Lahar Ujala

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button