उत्तर-प्रदेशबड़ी खबर

बरेली में कांग्रेस की मैराथन में भगदड़, कई बच्चियां घायल; पार्टी नेता बोले- वैष्णो देवी में भगदड़ मच सकती है, ये तो बच्चियों की भीड़ है

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है. वहीं, सोमवार को बरेली में कांग्रेस की प्रियंका गांधी के लड़की हूं-लड़ सकती हूं, मुहिम के तहत मैराथन में कई बच्चियां दब गईं. वहीं मामले पर कांग्रेस नेत्री ने कहा कि ये इंसानी फितरत होती है.

दरअसल सोमवार को बरेली में बिशप मंडल इंटर कॉलेज के मैदान में सुबह 10 बजे दौड़ रखी गई थी. यह मैराथन प्रियंका गांधी के लड़की हूं-लड़ सकती हूं, मुहिम के तहत आयोजित की गई. लेकिन जैसे ही दौड़ शुरू हुई तो आगे दौड़ रहीं बच्चियां धक्का लगने से गिर गईं. इसके बाद पीछे से बच्चियों की भीड़ उन पर चढ़ गई. चीख-पुकार के बीच भगदड़ मच गई. कई बच्चियां घायल हुई हैं.

तीन बच्चियों को भेजा गया अस्पताल

भगदड़ जैसी स्थिति में घायल होने के बाद कम से कम तीन प्रतिभागियों को अस्पताल भेजा गया है. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी. वहीं मामले में कांग्रेस नेत्री पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन ने कहा कि वैष्णो देवी में भगदड़ मच सकती है, तो ये तो बच्चियों की भीड़ है. ये इंसानी फितरत होती है, लेकिन मैं मीडिया कर्मियो से धक्का-मुक्की के लिए माफी मांगती हूं. उन्होंने कहा कि यह तो साजिश भी हो सकती है. कांग्रेस के बढ़ते जनाधार की वजह से इस तरह की साजिश हो सकती है.

मेरठ में रैली के दौरान कंबल बांटने में मची भगदड़

इसी तरह की एक मैराथन 28 दिसंबर को राज्य की राजधानी लखनऊ में आयोजित की गई थी. यूपीसीसी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी सहित वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में महिलाओं ने पांच किलोमीटर लंबी मैराथन में भाग लिया. वहीं, आज मेरठ में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (PSP) की रैली में भीड़ बेकाबू हो गई. इस दौरान प्रसपा नेता अमित जानी की चुनावी रैली में कंबल बांटने का कार्यक्रम रखा गया था. जहां कंबलों की लूट शुरू होने से वहां भगदड़ मच गई. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इस कार्यक्रम में कई लोगों के दबकर घायल होने की खबर है. इसे देखते हुए पुलिस ने कार्यक्रम के संयोजक अमित जानी को हिरासत में ले लिया है.

Lahar Ujala

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button