राष्ट्र-राज्य

नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे आतंकी, पुलवामा जिले के अरिहल में यूपी के कारपेंटर को मारी गोली

 जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. ताजा मामला दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले का है. यहां के अरिहल इलाके में आतंकियों ने उत्तर प्रदेश के कारपेंटर मोहम्मद अकरम को गोली मारकर घायल कर दिया. पुलिस ने इस बात की जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि रात करीब 9.10 बजे मोहम्मद अकरम को गोली लगी. इसके बाद उन्हें आनन फानन में नजदीकी अस्पताल ले जाया गया और फिर उन्हें वहां से एसएमएचएस अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया. अकरम उत्तर प्रदेश के बिजनौर के रहने वाले हैं. अधिकारी ने बताया कि वह पुलवामा के अरिहाल में रहता है.

इससे पहले आज ही शोपियां जिले के जैनापोरा इलाके में स्थित सीआरपीएफ बंकर पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया. सीआरपीएफ ने बताया कि ग्रेनेड जैनापोरा के बाबापोरा में स्थित सीआरपीएफ बंकर पर फेंका गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर जिले के जैनापोरा इलाके के बाबापोरा में रात करीब 8:10 पर सीआरपीएफ की 178 बटालियन कैंप पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका. उन्होंने कहा कि ग्रेनेड विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का एक जवान घायल हो गया है.

घाटी में लगातार बढ़ती जा रही है आतंकियों की ये नापाक साजिश

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल लगातार आतंकियों के सफाए में जुटे हुए हैं. अलग-अलग जगहों पर लगातार सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं और आतंकियों को ढेर किया जा रहा है. इसी के चलते आतंकी बौखलाए हुए हैं और इस तरह के हमलों के जरिए अपनी साजिशों को अंजाम दे रहे हैं. इसी वजह से घाटी में आतंकियों की ये नापाक साजिश लगातार बढ़ती जा रही है.

अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की

वहीं, आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और भारत सरकार व जम्मू-कश्मीर प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की. केंद्रीय गृह मंत्री ने सुरक्षा स्थिति में सुधार, 2018 में हुई 417 आतंकी घटनाएं कम होकर 2021 में 229 होने और 2018 में शहीद हुए सुरक्षाबलों के जवानों की संख्या 91 से घटकर 2021 में 42 होने की सराहना की. अमित शाह ने आतंकवादियों के खिलाफ सक्रिय अभियानों और उन्हें सुरक्षित पनाहगाह या वित्तीय सहायता से वंचित करने पर जोर दिया.

Lahar Ujala

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button