उत्तर-प्रदेशबड़ी खबर

प्रियंका गांधी से भी लें इस्तीफा, कांग्रेस नेता ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का इस्तीफा ले लिया गया है, लेकिन यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी के पद पर बने रहने से सवाल उठने लगे हैं। पार्टी के नेता और पूर्व प्रवक्ता जीशान हैदर ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को लेटर लिखकर प्रियंका गांधी से भी इस्तीफा लेने की मांग की है।

जीशान हैदर ने लेटर में कहा है कि यूपी में कांग्रेस की हार का ठीकरा सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष के ऊपर फोड़ना बिल्कुल गलत है, जबकि वह यूपी प्रभारी और महासचिव प्रियंका गांधी की मर्जी के बिना एक चपरासी भी नहीं रख सकते थे। जीशान ने पहले के चुनावों में प्रदेश अध्यक्ष के साथ प्रभारी का इस्तीफा भी लिए जाने की याद दिलाते हुए कहा है कि प्रियंका गांधी को भी हटाया जाए।

उन्होंने लिखा है, ”जब भी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी हारी है तो हमेशा प्रभारी ने और प्रदेश अध्यक्ष ने इस्तीफा दिया है। चाहे 2012 का विधानसभा चुनाव हो, जिसमें दिग्विजय सिंह और रीता बहुगुणा जोशी ने इस्तीफा दिया था, जबकि मत प्रतिशत और सीटें भी बढ़ी थीं। 2017 के चुनाव में हार के बाद राज बब्बर और गुलाम नबी आजाद ने इस्तीफा दिया था। मेरा मानना है कि प्रियंका गांदी जी का इस्तीफा भी आपको मांगना चाहिए, यह कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की तरफ से आपसे निवेदन है।”

जीशान हैदर ने लेटर में आगे कहा है कि जब तक प्रियंका गांधी प्रभारी रहेंगी, उनके वही नौकर और उनकी वही टीम काम करेगी, जिनकी वजह से 387 विधानसभाओं में पार्टी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हुई है। प्रियंका गांधी जी उनको हटाने को तैयार नहीं हैं तो आपसे निवेदन है कि प्रियंका जी को उत्तर प्रदेश के प्रभार से कार्यमुक्त कर दिया जाए।

‘कांग्रेस जितनी आपकी, उतनी हमारी’

जीशान हैदर ने आगे कहा, ”जैसा कि हमेशा कहा गया है कि कांग्रेस पार्टी सबकी है तो हमें लगता है कि जितनी कांग्रेस पार्टी आपकी है, उतनी ही हमारी भी है और उसकी अच्छाई के लिए अगर कोई कदम हो तो उसको बोलने से हिचकिचाना नहीं चाहिए।”

Lahar Ujala

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button