अंबेडकर नगर

पुलिस अधीक्षक अजीत कुमार सिन्हा की उपस्थित में पुलिस लाइन सभागार में सृजन फाउंडेशन महिला पुलिस शक्ति सम्मान कार्यक्रम आयोजन

अम्बेडकर नगर ।

लखनऊ की सामाजिक-सांस्कृतिक संस्था सृजन फाउंडेशन एवं उत्तर प्रदेश पुलिस के संयुक्त तत्वावधान एवं युवान फाउंडेशन के स्थानीय संयोजन में ‘शक्ति’ महिला पुलिस सम्मान कार्यक्रम का आयोजन पुलिस लाइन स्थित सभागार में किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक अजीत कुमार सिन्हा उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि के द्वारा दीप प्रज्ज्वलन से हुआ। उसके बाद सृजन फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ अमित सक्सेना ने बताया कि 12 सिंतबर 1910 को अमेरिका में पहली महिला पुलिस की नियुक्ति ऐलिस स्टेबिन्स वेल्स की हुई थी।

उसी उपलक्ष्य में संस्था प्रति वर्ष 12 सिंतबर को महिला पुलिस अधिकारियों/कर्मियों का सम्मान करती है और प्रयासरत है कि इस दिवस को महिला पुलिस दिवस के रूप में घोषित किया जाए।
मुख्य अतिथि ने अपने उद्धबोधन में कार्यक्रम की तारीफ करते हुए कहा कि इस प्रकार का आयोजन अपने आप में बेमिसाल है।

अलग से केवल महिला पुलिसकर्मी को सम्मानित करना बहुत ही अच्छा कदम है। पुलिस की नौकरी 24 घंटे की होती है और जब कोई महिला पुलिस की नौकरी में आती है तो उसकी जिम्मेदारी बहुत ही बढ़ जाती है। ऐसे में इस प्रकार के कार्यक्रम उनमें नई ऊर्जा का संचार करते हैं।

कार्यक्रम में साकेत अकादमी एवं गब्बर गैंग द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए।
पुलिस अधीक्षक द्वारा इनका हुआ सम्मान-
सीओ रुक्मणि वर्मा, इंस्पेक्टर हंसमती, सबइंस्पेक्टर देविका सिंह, सबइंस्पेक्टर वंदना अग्रहरि, सबइंस्पेक्टर शिवांगी त्रिपाठी, सबइंस्पेक्टर प्रियांशु भट्ट, सबइंस्पेक्टर प्रियंका मिश्रा, सबइंस्पेक्टर ममता यादव, कॉन्स्टेबल कांति मौर्या, कॉन्स्टेबल शिवांगी द्विवेदी, कॉन्स्टेबल अमिता शुक्ला, कॉन्स्टेबल आकांक्षा मालवीय, कॉन्स्टेबल अर्चना चौधरी, कॉन्स्टेबल अर्चना सिंह एवं कॉन्स्टेबल स्वाति चौहान।

कार्यक्रम का समापन सीओ रुक्मिणी वर्मा ने अपने उदबोधन एवं समस्त सम्मानित होने वाली पुलिसकर्मियों को बधाई देकर किया। कार्यक्रम के कुशल संयोजन के लिए आरआई राजीव कुमार राय को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में युवान फाउंडेशन से संध्या सिंह, विवेक साहू, अंकित अग्रहरि, ओमप्रकाश जायसवाल, अनिल सिंह, सुमेधा गुप्ता एवं लखनऊ से शैलेंद्र मोहन उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का कुशल संचालन युवान फाउंडेशन के अध्यक्ष यूथ आइकॉन प्रवीण गुप्ता ने किया।

ब्यूरो रिपोर्ट – अनीता देवी
Lahar Ujala

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button